डॉक्टरों ने ‘योनि स्क्रैपिंग’ प्रक्रिया के खिलाफ ‘पूर्व के निशान हटाने’ की चेतावनी दी

डॉक्टरों ने महिलाओं को पूर्व भागीदारों के ‘निशान हटाने’ के लिए ‘योनि स्क्रैपिंग’ प्रक्रियाओं से गुजरने के खतरों से आगाह किया है।

कई विशेषज्ञों ने अभ्यास के खिलाफ बात की है, जिसमें संभावित जोखिम शामिल हैं।

डॉ। जेन गुंटर, स्त्रीरोग विशेषज्ञ, प्रसूति विशेषज्ञ और द वैजाइना बाइबल के लेखक ने रिफाइनरी 29 से कहा कि महिलाओं को “कभी भी, कभी भी अपनी योनि को खुर्द-बुर्द नहीं करना चाहिए”।

उन्होंने कहा: “योनि एपिथेलियम [ऊतक] के किसी भी स्क्रैपिंग से योनि पारिस्थितिकी तंत्र प्रभावित हो सकता है और सैद्धांतिक रूप से एचपीवी स्थानीय रूप से फैल सकता है और संक्रमण के लिए एक महिला की भेद्यता बढ़ाएगा।

“आपका योनि उपकला पूरी तरह से हर 96 घंटे में खुद को पुनर्जीवित करता है। सतह की कोशिकाओं को हर चार घंटे में बहाया जाता है।

“यदि आप किसी भयानक आदमी के लिंग के भौतिक अवशेषों को हटाना चाहते हैं, तो आपकी योनि ने आपको कवर किया है।”

डॉ। गुंटर की चेतावनी ने मेल बी के इस खुलासे का पालन किया कि उनके पास पूर्व स्टीफन बेलाफोनेट से अलग होने के बाद की गई प्रक्रिया थी।

गार्जियन के साथ एक साक्षात्कार में, पूर्व स्पाइस गर्ल ने प्रक्रिया के बारे में कहा: “उन्होंने मेरी योनि के अंदरूनी हिस्से को खुरच कर अंदर ही अंदर उतारा।

“यह लगभग एक बलात्कार पीड़िता की तरह होगा – अनिवार्य रूप से, आप अपने आप को साफ़ करना चाहते हैं।”

मेल बी के रहस्योद्घाटन के बाद से, कई स्त्रीरोग विशेषज्ञों ने प्रक्रियाओं के खिलाफ बात की है जिसमें योनि को ‘स्क्रैप करना’ शामिल है और अन्य महिलाओं को सूट का पालन नहीं करने की चेतावनी दी है।

Share This News

Related posts

Leave a Comment